पति पत्नी और वोह -बिल और मिलिंडा गेट्स के ट्रिप्पल तलाक

बिल गेट्स

अरब पति समाजसेवी युग बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स ने हाल ही में ट्वीटर तलाक की घोषणा करके पूरी दुनिया को चौंका दिया है। अब १८५ Billion dollar यानि ११ लाख करोड़ की मुलाक़ात मिलेन्डा फ्रेंच जो उसी कंपनी में प्रोजेक्ट मैनेजर के तौर पर काम करी रही थी, उसके साथ सन १९८७ में हुई थी।

उसी साल बिल का ब्रेकअप उनसे पांच साल बड़ी सॉफ्टवेर एक्सपर्ट ऍन विनब्लेंड से हुआ था। उनकी Chemistry और intellectual संबंध काफी गहेरे थे। लेकिन ऍन को शादी की जल्दी थी और बिल १९८७ में शादी के लिये तैयार नहीं थे। वो अपने Profession को और Microsoft के पूरा वक्त दे के कुछ उंचाइओ तक (शिखर तक) पहुँचाना चाहते थे। तब ऍन ने शादी करली।

बिल और ऍन विनब्लेन्ड आज तक बहोत अच्छे दोस्त है लेकिन १९८७ में बिल के टूटे हुए दिल को उनसे नौ साल छोटी मेलिंडा का सहारा मिला था। ये दोस्ती आठ साल तक चली और जब मेलिंडा के साथ बिल शादी के लीये सोच रहे थे तब उन्होंने सब से पहले विन फिनलेंड को फोन करके उनकी इजाजत के बाद बिल ने मेलिंडा के साथ शादी करने का प्रयोजन कीया था। बिल और विनब्लेन्ड अलग अलग शहर में रहते थे और distant Relationships में थे।

बिल ने टाइम मेगज़ीन को १९९७ में एक Interview में बताया था की १९९४ में मेलिंडा से शादी करने से पहले उनके सामने एक शर्त रखी थी और एग्रीमेन्ट किया था की प्रतिवर्ष Spring वेकेशन वो ऍन विनब्लेंड के साथ बिताएंगे और २७ साल से ये चलता रहा था।

बिल और विनब्लेन्ड खुद के और दुनिया के बारे में विचार एक दूसरे से साजा करते थे। अलग-अलग शहरों में रहते हुए दोनों कोई एक ही समय फिल्म देखते थे और फोन पर फिल्म को लेकर बाते किया करते थे।

विनब्लेन्ड के प्यार में बिल ने नॉनवेज खाना भी बंद कर दिया था।

बिल और मेलिंडा की ३५ साल की दोस्ती क्या ये सत्ताईस साल के बाद बर्दास्त न कर सकी ? या तो प्यार की दुनिया में दो दिल मुश्किल से रेह सकते है, गैरो का या अपनो का साया भी दिलो को जुदा कर देता है।

Stay Happy, Stay Safe और अपने वैवाहिक जीवन पर किसी तरह का ग्रहण न लगने दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked*